home page

Yamaha की इस पावरफुल बाइक को खरीदना हुआ महंगा, 3 हजार रुपये बढ़ी कीमत

yamaha yzf r15 v4 price hiked
 | 
yamaha yzf r15 v4 price hiked

Yamaha Motor India ने अपनी पॉप्युलर बाइक YZF R15 V4 के सभी वेरियंट्स को 3 हजार रुपये महंगा कर दिया है। प्राइस हाइक के बाद इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,70,800 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) हो गई है। कंपनी ने भारत में YZF R15 V4 को 1,67,800 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। 

सेगमेंट की सबसे महंगी बाइक
155cc इंजन के साथ आने वाली यह बाइक सेगमेंट में सबसे महंगी है। हालांकि, इस बाइक में दिए गए प्रीमियम फीचर भी इस सेगमेंट की किसी और बाइक में नहीं मिलते। बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है। कंपनी की इस बाइक का डिजाइन और लुक  YZF R7 से इंस्पायर्ड है। बाइक में अपसाइड-डाउन फोर्क्स, एक ऐल्युमिनियम स्विंगआर्म और एक डेल्टा बॉक्स फ्रेम दिया गया है।

कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर से लैस है बाइक
यामाहा इस बाइक में कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर ऑफर करता है। इनमें ट्रैक्शन कंट्रोल और क्विक शिफ्टर (ऑप्शनल) मुख्य हैं। यह बाइक ड्यूल चैनल ABS के साथ असिस्ट और स्लिपर क्लच से लैस है। परफॉर्मेंस की जहां तक बात है, तो यह सेगमेंट की सभी बाइक्स को कड़ी टक्कर देती है।

6-स्पीड गियरबॉक्स और 18.1bhp
YZF R15 V4 में 155cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है। यह वैरिएबल वैल्व ऐक्चुएशन (VVA) फंक्शन के साथ आता है। इस फंक्शन के कारण इंजन टॉप-एंड में भी बड़ी आसानी से काम करता है। 6-स्पीड गियरबॉक्स वाली इस बाइक में 18.1bhp की पावर और 14.2Nm का पीक टॉर्क मिलता है।