home page

सिर्फ 499 में बुक करें ये Electric Scooter, ना डॉक्यूमेंट की जरूरत, सिर्फ फोन नंबर से ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

 | 
ola electric scooter

पेट्रोल के बढ़ते दामों के चलते अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ रुख कर रहे हैं। कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला (Ola) भारत में जल्द ही इलेक्ट्रिक स्कूटर्स (Electric Scooters) लॉन्च करने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने इस गाड़ी के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है और कस्टमर सिर्फ 499 रुपये में इस गाड़ी को बुक कर सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं, इस शानदार गाड़ी के बारे में...

भारत की EV क्रांति
ओला के अध्यक्ष और  मुख्य कार्यकारी अधिकारी भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा कि, भारत की ईवी क्रांति आज से शुरू हो रही है क्योंकि हम अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर रहे हैं, जो आगामी ईवी की हमारी रेंज में पहला स्टेप है। ये टू व्हीलर गाड़ी अपनी आर्कषक कीमत के साथ ही अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन, टेक्नोलॉजी और डिजाइन के लिए जानी जाएगी। ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि अभी ओला स्कूटर की कीमत तय नहीं गई है। अंतिम कीमत की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

ऐसे बुक करें Ola Electric Scooter
Ola Electric Scooter को आप ओला की ऑफिशियल साइट olaelectric.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको 499 रुपये देने होंगे। अगर बुक करने के बाद आप इसको कैंसिल भी करना चाहते है, तो आपके पूरे पैसे आपको वापस मिल जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक गाड़ी को बुक करने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करें -

- खरीदार ओला इलेक्ट्रिक की वेबसाइट olaelectric.com पर ओला स्कूटर बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन नंबर से लॉग इन करना होगा। फिर ओटीपी के जरिए अपना नंबर वैरिफाई करें। 

- बायर नेट बैंकिंग, क्रेडिट या डेबिट कार्ड, यूपीआई, ई-वॉलेट या ओलामनी के जरिए 499 रुपये का भुगतान करके ओला स्कूटर को बुक कर सकते हैं। एक खरीदार कई स्कूटर बुक कर सकता है।

- खरीदार ओला स्कूटर को किसी और के नाम पर ट्रांसफर कर सकते हैं और इसके लिए कंपनी को लैटर लिख सकते हैं।

- ओला स्कूटर को बुक करने के लिए आपको किसी भी डॉक्यूमेंट की जरूरत नहीं है और खरीदार ओटीपी केवल ओटीपी के जरिए अपने फोन नंबर का उपयोग करके साइन इन कर सकते हैं।

- खरीदार बाद में अपने ओला स्कूटर का रंग और वैरिंएट चुन सकते हैं।

- एक बार बुकिंग होने के बाद, कंपनी खरीदारों को ऑर्डर आईडी और अन्य डीटेल्स एसएमएस या ईमेल के माध्यम से दिए गए मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेज देगी।

जनवरी में लॉन्च हो सकती है गाड़ी
ओला ने Electric Scooter बनाने के लिए नीदरलैंड्स की कंपनी Etergo BV का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने में मदद करेगी। अगले साल जनवरी में ओला भारत में पहला स्कूटर लॉन्च कर सकती है।

बेहतर माइलेज 
ऐसा माना जा रहा है कि ओला (Ola) ऐसे स्कूटर बनाने पर जोर देगी, जो कम कीमत में बेहतर माइलेज दे सकें। दरअसल, Etergo BV ने ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाया है, जो सिंगल चार्ज पर 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। ऐसे में, ओला की यह कोशिश होगी कि वह भी किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाला स्कूटर भारत में लॉन्च करें। 

बेहतरीन चार्जिंग सर्विस
ओला स्कूटर को किसी भी 5ए सॉकेट में या ओला इलेक्ट्रिक चार्जिंग नेटवर्क के माध्यम से होम चार्जर का उपयोग करके चार्ज किया जा सकता है, जिसके बारे में कंपनी ने कहा है कि यह 100 से ज्यादा शहरों में लाइव हो रहा है और यह 400 से अधिक शहरों को कवर करेगा। ओला की कोशिश है कि वह भारत में ही पूरी तरह इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण करें। इसके लिए कंपनी ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में 500 एकड़ में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक स्कूटर की फैक्ट्री बनाई है।