home page

Stunt Video - आप भी देखिये कैसे 7500 किलो की जेसीबी को मारुति जिप्सी ने खींचा

आज हम आपको एक ऐसे किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें मारुति की जिप्सी ने बिना किसी परेशानी के 7500 किलो का जेसीबी बुलडोजर खींच लिया। इस कारनामे को देखकर लोग काफी हैरान हैं.
 | 
jcb

Newz Fast, New Delhi  हम सभी ने जेसीबी को काम करते देखा है। यह किसी भी सड़क पर निडर होकर निकल जाता है और आसानी से अपना काम करके निकल जाता है।

आपको बता दें कि जेसीबी न सिर्फ दिखने में भारी है बल्कि हकीकत में भी काफी भारी है। इसका वजन करीब 7500 किलो है। अगर यह कहीं काम करते समय फंस जाए तो उसमें से पानी निकालना बहुत मुश्किल हो जाता है।

अपने वजन के कारण इसे कार की मदद से हिलाना भी संभव नहीं है। एक नए और अनोखे वीडियो में, एक मारुति जिप्सी एक जेसीबी बैकहो लोडर को खींचती हुई दिखाई दे रही है। ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर स्पोर्ट्स की बात करें तो इस लाइटवेट SUV ने कुछ अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की है।

मारुति की जिप्सी को भी संशोधित करना बहुत आसान होने के कारण लोगों द्वारा खूब पसंद किया जाता है, इसका उपयोग कई हिमालयी रैली कार्यक्रमों में किया जाता है, जिसमें हिमाचल प्रदेश और देश भर से प्रतिष्ठित रेड डे हिमालय दौड़ शामिल है। रैली ड्राइवरों को आकर्षित करती है।

सामने आया एक अनोखा वीडियो
हाल ही में एक अनोखा वीडियो सामने आया है। इसमें 7500 किलो की जेसीबी बड़ी आसानी से बुलडोजर खींचती नजर आई। इससे पहले Mahindra Thar को JCB खींचते हुए दिखाया गया था.

यह YouTuber मणिपुर का रहने वाला है और यही वजह है कि उसके ऑफ-रोडिंग कौशल और Gypsy की क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए इस तरह के उबड़-खाबड़ इलाके हैं।

अपलोड किए गए वीडियो में YouTuber को नदियों को पार करते, पहाड़ियों पर चढ़ते हुए और अन्य गतिविधियों के बीच एक जेसीबी और एक सीमेंट मिक्सर खींचते हुए दिखाया गया है।

इस गाड़ी में किया गया मॉडिफिकेशन भी काफी प्रभावशाली है. कार बड़े टायरों का उपयोग करती है जिन्हें एक्सल से वेल्ड किया जाता है और स्व-पृथक किया जाता है।

 यह है खासियत
Maruti की Gypsy एक बहुत ही हल्की गाड़ी है. यह किसी भी सड़क, पहाड़ और नदी को आसानी से पार कर सकता है। कार को काफी अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस भी मिलता है, जो इसे उबड़-खाबड़ रास्तों पर दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाता है।

इसके अलावा, ऑफ-रोडिंग टायर होने के कारण भी वाहन को हर समय पर्याप्त कर्षण प्राप्त करने में मदद मिलती है। इस कार में और भी कई सारे मॉडिफिकेशन किए गए हैं जो इसे ये सारे स्टंट करने में मदद करते हैं. जेसीबी खींचते समय इस गाड़ी के इंजन से काफी आवाज आ रही थी लेकिन यह आम बात है।

जब आप इतनी भारी जेसीबी खींचते हैं तो ऐसा होना संभव है। इंजन के शोर मचाने के बावजूद कार बिना किसी परेशानी के जेसीबी खींचती नजर आई।