home page

महामारी-पूर्व के स्तर पर पहुंचेगी वेतन वृद्धि, इस साल 8.13% बढ़ोतरी की उम्मीद

अर्थव्यवस्था में सुधार और कारोबारी गतिविधियों में तेजी के बीच कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी महामारी पूर्व स्तर पर पहुंच जाएगी। इस साल 8.13 फीसदी वेतन वृद्धि का अनुमान है। पिछले दो साल के मुकाबले 2022 में करीब सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों के सालाना...
 | 
n

Newz Fast,New Delhi अर्थव्यवस्था में सुधार और कारोबारी गतिविधियों में तेजी के बीच कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी महामारी पूर्व स्तर पर पहुंच जाएगी। इस साल 8.13 फीसदी वेतन वृद्धि का अनुमान है। पिछले दो साल के मुकाबले 2022 में करीब सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों के सालाना वेतन में सीमित बढ़ोतरी हो सकती है।

टीमलीज ने 17 क्षेत्रों की समीक्षाप पर जारी एक रिपोर्ट में कहा, 14 क्षेत्रों में वेतन 10 फीसदी से कम बढ़ेगा। ई-कॉमर्स, प्रौद्योगिकी स्टार्टअप, स्वास्थ्य और आईटी क्षेत्र में सबसे अधिक 10 फीसदी से ज्यादा वेतन वृद्धि की उम्मीद है। भौगोलिक स्थिति के आधार पर अहमदाबाद, बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, हैदराबाद, मुंबई एवं पुणे में सबसे अधिक वेतन बढ़ सकता है।

इन शहरों में वेतन बढ़ोतरी 12 फीसदी और इससे ज्यादा होने की संभावना है। टीमलीज की यह रिपोर्ट 17 क्षेत्रों और 9 शहरों में 2.63 लाख से अधिक कर्मचारियों को मिलने वाले वेतन के अध्ययनन पर बनाई गई है।