home page

नेक्सॉन ईवी में आग लगने की घटना की जांच कर रही टाटा मोटर्स

टाटा मोटर्स ने कहा, हम हाल ही में वाहन में आग लगने से संबंधित घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहन जांच कर रहे हैं। 
 | 
ev

Newz Fast, New Delhi ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह मुंबई में नेक्सॉन इलेक्ट्रिक वाहन में हाल ही में आग लगने की घटना की जांच कर रही है।

टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा, 'हम हाल ही में वाहन में आग लगने से संबंधित घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहन जांच कर रहे हैं। हम अपनी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे।

कंपनी ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है
कंपनी ने यह बयान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की घटना को व्यापक रूप से साझा किए जाने के बीच जारी किया है। कंपनी ने कहा कि हम अपने वाहनों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वाहन निर्माता ने कहा कि लगभग चार वर्षों में यह पहली घटना है। अब तक, 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने देश भर में एक मिलियन किलोमीटर से अधिक की संयुक्त दूरी तय की है।

दोपहिया वाहनों में भी आग लगने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं
पिछले कुछ दिनों में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा ऑटोटेक और प्योर ईवी जैसे कई इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं ने इन घटनाओं के कारण अपने मध्यवर्ती वाहनों को वापस बुला लिया है।

इन घटनाओं की जांच के लिए सरकार ने एक कमेटी भी बनाई है। साथ ही वाहन निर्माताओं को लापरवाही बरतने पर सजा की चेतावनी भी दी गई है।