home page

TATA Nexon EV Max का नया टीजर जारी, सिंगल चार्ज में 300 KM तक रियल वर्ल्ड रेंज

 टाटा मोटर्स 11 मई 2022 को नई नैक्सॉन ईवी मैक्स (New Nexon EV Max) भारत में लॉन्च करने वाली है और कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक SUV (Electric SUV) का नया टीजर जारी कर दिया है. नए टीजर में सामने आया है कि नई ईवी को असल में 300 KM तक सिंगल चार्ज में चलाया जा सकता है

 | 
nexon

Newz Fast,New Delhi टाटा मोटर्स ने 6 अप्रैल को ही बिल्कुल नई कर्व इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने लंबी रेंज वाली नैक्सॉन ईवी (Nexon EV) का नया टीजर जारी कर दिया है. टाटा 11 मई को अपडेटेड नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV (Electric SUV) भारत में लॉन्च करने वाली है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि ये सिंगल चार्ज में दिल्ली से कुरुक्षेत्र तक जाकर वापस आ सकती है.

इसके अलावा नए टीजर में ये जानकारी भी दी गई है कि सिंगल चार्ज में नई टाटा नैक्सॉन मैक्स चेन्नई से पुडुचेरी तक जाती है और लौटकर भी आती है. ये दोनों जगहें आने-जाने पर कुल 300 किमी की दूरी दर्शाती हैं. कहने का मतलब ये है कि रियल वर्ल्ड रेंज की बात करें तो नई नैक्सॉन ईवी मैक्स असल में 300 किमी तक रेंज एक चार्ज में देगी.

नैक्सॉन EV को अब 40 किलोवाट-आवर बैटरी पैक!

कई सारी रिपोर्ट्स में ये सामने आया है कि नैक्सॉन EV को अब 40 किलोवाट-आवर बैटरी पैक मिल सकता है जो मौजूदा पैक से 10 किलोवाट-आवर ज्यादा होगा. हाल ही में इस कार को पुणे में टेस्टिंग करते देखा गया है और ये टेस्ट मॉडल डुअल-बीम एलईडी हेडलैंप्स और इसके साथ जुड़े हुए एलईडी डीआरएल के साथ दिखाई दिया है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक SUV को ताजा लुक देने के लिए कंपनी ने इसमें 16-इंच के डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि नैक्सॉन EV मैक्स की भारत में एक्सशोरूम कीतम 20 लाख रुपये के आस-पास होगी.

नैक्सॉन EV के साथ ऑटो हेडलैंप्स

अपडेटेड मॉडल के इंटीरियर में लगभग सभी फीचर्स और लेआउट मौजूदा मॉडल वाले मिल सकते हैं. हालांकि कंपनी इसमें कुछ फीचर्स मुकाबले को देखते हुए जोड़ सकती है. नैक्सॉन EV के साथ ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ऐसे ही कई अन्य फीचर्स मिलने का अनुमान है. सेफ्टी की बात करें तो नए मॉडल को ABS के साथ EBD, ISOFIX, अगले हिस्से में दो एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और कई अन्य फीचर्स मिलने वाले हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक लंबी रेंज वाली टाटा नैक्सॉन अगले हिस्से में वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल और पार्क मोड के साथ आएगी.

कार की रेंज 312 होने का दावा

मौजूदा टाटा नैक्सॉन EV के साथ कंपनी ने 30.2 किलोवाट-आवर लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया है जो पर्मानेंट सिंक्रोनस मैगनेट के साथ आता है. कार की रेंज 312 होने का दावा ARAI ने किया है हालांकि इसे सड़क पर एक फुल चार्ज में 300 किमी तक चलाया जा सकता है. ये पावरट्रेन 125 बीएचपी ताकत और 245 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. आगामी नैक्सॉन EV की तकनीकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है, आने वाले कुछ ही दिनों में हम इसकी और जानकारी आप लोगों तक पहुंचाएंगे