home page

Mahindra Scorpio N के एंडवास फीचर्स बना रहे इसे टॉप SUV, जानें खास खूबी की डीटेल

महिंद्रा ने भारतीय बाजार में  पहले से ही एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम रखा है. बाजार में अभी बिक रही स्कॉर्पियो के मुकाबले नयी Scorpio N 206 mm लंबी, 97 mm चौड़ी है. वहीं, ऊंचाई में यह 125 mm छोटी है.
 | 
new
Newz Fast AutoMobiles महिंद्रा ऐंड महिंद्रा देश में जल्द ही अपनी नयी को लॉन्च करने वाली है। कंपनी की ओर से लॉंच की जाने वाली इस एसयूवी को काफी दमदार बताया जा रहा है। कंपनी इसे 27 जून को भारत में लॉन्च करने जा रही है। 
महिंद्रा की नयी एसयूवी की लॉन्चिंग से पहले कंपनी इससे जुड़े कई वीडियो जारी कर चुकी है। ताकि Mahindra  को चहाने वाले इसकी लुक्स को देख अच्छे से देख सके।  इसके साथ ही, Scorpio N से जुड़ी कई जानकारियां भी मीडिया आ चुकी हैं.

मीडिया में आयी लीक्स के अनुसार, यह एसयूवी लंबाई में टाटा सफारी (Tata Safari) से भी बड़ी है. वहीं, चौड़ाई और ऊंचाई के मामले में यह टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) से भी आगे है.

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन के डाइमेंशन से जुड़ी कुछ जानकारियां अभी कुछ दिन पहले ही सामने आयी हैं, जिसमें यह पता चला कि एसयूवी कितनी लंबी, चौड़ी और ऊंची होने वाली है. 

Mahindra Scorpio N vs Tata Safari Dimensions
मीडिया में लीक हुई इनपुट्स के अनुसार, नयी Scorpio N 4662 mm लंबी, 1917 mm चौड़ी और 1870 mm ऊंची है. वहीं, इसका व्हीलबेस 2750 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 200 mm हो सकती है. 

दूसरी ओर, बात करें टाटा सफारी के डाइमेंशंस की, तो इसकी लंबाई 4661 mm, चौड़ाई 1894 mm और ऊंचाई 1786 mm है. बाजार में अभी बिक रही स्कॉर्पियो के मुकाबले नयी Scorpio N 206 mm लंबी, 97 mm चौड़ी है. वहीं, ऊंचाई में यह 125 mm छोटी है.

Mahindra Scorpio N vs Toyota Fortuner Dimensions
टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) की अगर बात करें, तो टोयोटा की इस दमदार एसयूवी की लंबाई 4795 mm, चौड़ाई 1855 mm और ऊंचाई 1835 mm है. वहीं, नयी Scorpio N से इसकी तुलना करें, तो यह इस नयी एसयूवी से लंबी तो है, 

लेकिन इसकी चौड़ाई और ऊंचाई नयी स्कॉर्पियो एन से कम है. इसके मुकाबले, नयी Scorpio N 62 mm अधिक चौड़ी है. वहीं, यह फॉर्च्यूनर के मुकाबले ऊंचाई में 35 mm छोटी और लंबाई में 132 mm छोटी है.

Mahindra Scorpio N : Big Daddy of SUVs
Mahindra Scorpio N के प्रोमोशनल विज्ञापनों में कंपनी इसे शुरू से ही Big Daddy of SUVs बता रही है. डाइमेंशंस के मामले में टोयोटा फॉर्च्यूनर और टाटा सफारी से बेहतर होने की वजह से ऐसा लगता है कि महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने इसे सही में एसयूवी का बिग डैडी बताया है. 

आपको बताते चलें कि महिंद्रा स्कॉर्पियो ने भारत में पहले से ही एसयूवी सेगमेंट में अपना दबदबा कायम रखा है.