home page

Nexon EV MAX: घर लाइये 437Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक SUV! जानिए 2 लाख से भी कम डाउन पेमेंट पर कितनी बनेगी EMI

Tata Nexon EV MAX में कंपनी ने कई बेहतरीन एडवांस फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर बनाते हैं। इसका स्टैंडर्ड मॉडल अब तक देश का सबसे ज्यादा बेचा जाने वाला इलेक्ट्रिक वाहन रहा है।
 | 
car

Newz Fast,New Delhi  Tata Motors ने हाल ही में भारतीय बाजार में लांग रेंज Nexon EV MAX लॉन्च की है, जो स्टैंडर्ड Nexon EV के मुकाबले ज्यादा बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में न केवल बड़ा बैटरी पैक दिया है बल्कि इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया है जो कि इसे स्टैंडर्ड नेक्सॉन ईवी के मुकाबले बेहतर बनाते हैं।

नई Nexon EV MAX में कंपनी ने 40.5 kWh का बैटरी पैक दिया है जो 437 किमी की ARAI- प्रमाणित रेंज प्रदान करता है, और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 143 PS की शक्ति और 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है। ये एसयूवी न केवल सिटी के भीतर बल्कि दूर-दराज के इलाकों में यानी लांग ड्राइव के लिए भी बेहतर है।

यदि आप भी इस एसयूवी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं और इसके फाइनेंस स्कीम के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो ये लेख आपके लिए मुफीद साबित होगा। आज हम आपको इस लेख में इस एसयूवी के फाइनेंस और EMI स्कीम के बारे में बताएंगे

कैसे फाइनेंस होगी इलेक्ट्रिक SUV:

नई Nexon EV Max की कीमत 17.74 लाख रुपये से लेकर 19.24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ये स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले तकरीबन 2 लाख रुपये महंगी है। इसे आप कंपनी के सहयोगी बैंक के साथ ही टाटा मोटर्स द्वारा उपलब्ध कराए जाने वाले फाइनेंस सुविधा के तहत भी फाइनेंस करवा सकते हैं।

कैसे बनेगी ईएमआई:

हमने लगभग 10% डाउन पेमेंट राशि और अनुमानित 9.8% बैंक ब्याज दर के साथ मानक के रूप में 5 साल की औसत अवधि लेने का फैसला किया है। ध्यान दें कि खरीदार उस अवधि को तय करने के लिए स्वतंत्र है जिसके लिए वह ऋण लेगा, जबकि ब्याज दर एक बैंक से दूसरे बैंक में भिन्न होती है। इसके अलावा, आप उच्च या निम्न डाउन पेमेंट का भुगतान करना भी चुन सकते हैं, जो आपकी आसान मासिक किस्त (ईएमआई) को क्रमशः कम या ज्यादा कर सकता है।


नया Tata Nexon EV MAX वर्तमान में दो ट्रिम्स - XZ+ और XZ+ Lux में उपलब्ध है, दोनों को अतिरिक्त कीमत पर 3.3 kW स्टैंडर्ड चार्जर या वैकल्पिक 7.2 kW AC फास्ट चार्जर के साथ खरीदा जा सकता है। Nexon EV MAX की एक्स-शोरूम कीमत 17.74 लाख रुपये से लेकर 19.24 लाख रुपये तक है। हालांकि, इलेक्ट्रिक एसयूवी की ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत 18.66 लाख रुपये से शुरू होती है, और 20.22 लाख रुपये तक जाती है।

हर महीने देनी होगी इतनी रकम:

मान लीजिए कि आप Nexon EV MAX के XZ+ वैरिएंट को 7.2 kWA C फास्ट चार्जर के साथ खरीदने का निर्णय लेते हैं, जिसकी वर्तमान में एक्स-शोरूम कीमत 18.24 लाख रुपये है। यदि आप 19,17,866 रुपये की ऑन-रोड (दिल्ली) कीमत में से 1.90 लाख रुपये का भुगतान डाउन पेमेंट के रूप में करते हैं, तो आपको कुल ऋण राशि के लिए 60 महीने (5 वर्ष) की अवधि के लिए 36,542 रुपये का मासिक किस्त (EMI) के रूप में भुगतान करना होगा।

tata_nexon_ev_max-_amp.jpg


इस तरह जब आप पांच साल तक लगातार मासिक किस्त देते हैं तो लोन की अवधि पूरी होने के बाद आप टोटल लोन अमाउंट (ऋण राशि) जो कि तकरीबन 17,27,866 रुपये होगी इसके लिए 23,82,520 रुपये (सब कुछ सहित) का भुगतान करना होगा, जिसमें शुरुआत में भुगतान किया गया एकमुश्त डाउन पेमेंट भी शामिल है।