home page

Hero Splendor से लेकर Xpulse तक होने वाली है महंगी, नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो...

हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई, 2022 से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की पूरी रेंज में 3,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है।
 | 
hero

Newz Fast, New Delhi अगर आप हीरो मोटोकॉर्प से नई बाइक या स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो जल्दी करें क्योंकि अगले महीने से कीमतें बढ़ने वाली हैं।

हां, हीरो मोटोकॉर्प ने 1 जुलाई, 2022 से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की पूरी रेंज में 3,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की है। वाहन निर्माण में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल की लगातार बढ़ती कीमतों का हवाला देते हुए, कंपनी ने इसे बढ़ाने का फैसला किया है। 

मोटोकॉर्प की स्कूटर-बाइक्स के दाम भी अप्रैल में बढ़ाए गए थे

हीरो मोटोकॉर्प ने इससे पहले 5 अप्रैल से अपनी बाइक और स्कूटर के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। उस समय भी कंपनी ने ऐसा करने के पीछे की वजह इनपुट कॉस्ट में लगातार बढ़ोतरी को बताया था।

कंपनी ने कहा कि दोपहिया वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी। हीरो अपनी बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में 2000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर सकता है।

हीरो मोटोकॉर्प की 2-व्हीलर रेंज

हीरो मोटोकॉर्प कई तरह के मॉडल बेचती है। एंट्री-लेवल HF100 की कीमत 51,500 रुपये से शुरू होती है, जबकि Xpulse 200 4V की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है।

बता दें कि भारतीय ऑटो बाजार अभी भी कोरोना संकट के प्रभाव से उबर नहीं पाया है, जिसका अंदाजा पिछले कुछ महीनों की कम बिक्री से लगाया जा सकता है.

इसके साथ ही हाल के दिनों में ईंधन की कीमतों में तेजी से इजाफा हुआ है और कहीं न कहीं इसका असर वाहनों की बिक्री पर भी पड़ता है.