Electric Vehicle: इस कंपनी ने किया Electric लॉन्च करने का ऐलान, फाइनेंस-चार्जिंग की भी मिलेगी सुविधा

ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) कंपनी ने भी अगले साल मार्च तक  भारत में 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन (Electronic Vehicle) उतारने का ऐलान किया है।

 | 
Electric tracktor

Newz Fast, New Delhi पेट्रोल-डीजल का लगातार हो रही कमी को देखते हुए अब सभी वाहन कंपनियां अपने आपको इलेक्ट्रिक मोड में स्विच करने में जुटी हैं।

ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) कंपनी ने भी अगले साल मार्च तक  भारत में 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन (Electronic Vehicle) उतारने का ऐलान किया है।

कंपनी ने कहा कि लॉन्च किए जाने वाले वाहनों दोपहिया, तिपहिया और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर शामिल होंगे। इन वाहनों को चार्ज करने के लिए जगह-जगह चार्जिंग स्टेशन बनवाने का इंतजाम भी कंपनी की ओर से ही किए जाएंगे। 

दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में चल रहे हैं ट्रायल

भारत में पहली बार लॉन्च होने वाले इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों के बारे में OSM कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग ने विस्तार से बात की। उन्होंने बताया, ‘कंपनी ने दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में अपने रिचर्स- डेवलवमेंट सेंटर बना रखे हैं।

उन सेंटर्स में इलेक्ट्रिक ट्रैक्टरों की टेस्टिंग चल रही है। जैसे ही ये ट्रायल पूरा हो जाएगा, हम भारत में इन ट्रैक्टरों Electric Tractor को लॉन्च कर देंगे।

हम वर्ष 2022-23 के अंत तक दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में इन वाहनों को सर्विस और पट्टे पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे।’

फरीदाबाद में है कंपनी का दफ्तर

फरीदाबाद की कंपनी OSM इलेक्ट्रिक थ्री व्हीकल बनाती है। इसके अलावा छोटे कमर्शियल व्हीकल भी कंपनी की ओर से बनाए जाते हैं।

चेयरमैन ने कहा कि बाजार की मांग को देखते हुए उनकी कंपनी जल्द ही ड्रोन, ट्रैक्टर और टू-व्हीलर भी मार्केट में लेकर आएगी। OSM कंपनी ने इसी साल की शुरू में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च कर भारत के ऑटो सेक्टर में प्रवेश किया था। इस ऑटो की दिल्ली में कीमत 3.40 लाख रुपये है।