home page

भारत में 5 अपकमिंग हैचबैक - टाटा अल्ट्रोज़ ईवी के लिए नई मारुति सेलेरियो

कुछ कार निर्माता जल्द ही हमारे देश में कुछ नई हैचबैक लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें दोनों ब्रांड नए और मौजूदा के उन्नत संस्करण शामिल हैं। यहां, हमने पांच सबसे बहुप्रतीक्षित हैचबैक सूचीबद्ध किए हैं जो जल्द ही आने वाली हैं।
 | 
gaadiwaadi

New Cars Launching In India

India's Best Cars

India Milage Cars List

Brand New Cars

भारत में पांच आगामी हैचबैक की हमारी सूची देखें जो एक वर्ष के भीतर लॉन्च होने वाली हैं, जिसके लिए प्रत्याशा अधिक है हालांकि ऑटो उद्योग वर्तमान में मंदी का सामना कर रहा है, वसूली दृष्टि में है। नए ग्राहकों को आकर्षित करने और बिक्री बढ़ाने के लिए ऑटो निर्माताओं के पास बहुत सारे नए मॉडल हैं। हैचबैक भारतीय बाजार में कारों की सबसे लोकप्रिय शैली बनी हुई है, मुख्य रूप से उनकी शानदार व्यावहारिकता और मितव्ययिता के कारण। कुछ कार निर्माता जल्द ही हमारे देश में कुछ नई हैचबैक लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें दोनों ब्रांड नए और मौजूदा के उन्नत संस्करण शामिल हैं। यहां, हमने पांच सबसे बहुप्रतीक्षित हैचबैक सूचीबद्ध किए हैं जो जल्द ही आने वाली हैं।

 न्यू-जेन मारुति सेलेरियो (New-Gen Maruti Celerio)

मारुति सुजुकी 10 नवंबर, 2021 को भारत में अगली पीढ़ी के सेलेरियो का अनावरण करने के लिए तैयार है, और इसके लिए बुकिंग पहले से ही चल रही है। नए मॉडल का बाहरी और आंतरिक डिज़ाइन पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुका है, जिसकी बदौलत कई जासूसी तस्वीरें और वीडियो शूट किए गए हैं।

celerio new model latest news

नई पीढ़ी की सेलेरियो पुराने संस्करण की तुलना में अधिक स्पोर्टी दिखती है, और ऐसा लगता है कि इसके बड़े आयाम भी हैं। न्यू-जेन सेलेरियो में हुड के नीचे 1.0-लीटर एनए पेट्रोल इंजन होगा, जो एक निष्क्रिय स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम द्वारा पूरक होगा। निर्माता ने कहा है कि यह भारत में सबसे अधिक ईंधन-कुशल पेट्रोल कार होगी, जिसका दावा 26 किमी प्रति लीटर की ईंधन अर्थव्यवस्था के साथ होगा। कार में एक विशाल केबिन भी होने की उम्मीद है, और प्रस्ताव पर उपकरण में कुछ अपग्रेड होने की संभावना है।

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट  (Maruti Baleno Facelit)

मारुति की प्रीमियम हैचबैक - बलेनो – जल्द ही एक प्रमुख फेसलिफ्ट प्राप्त करने के लिए तैयार है, संभवतः अगले साल की शुरुआत में। सड़क परीक्षण के दौरान नए मॉडल की कई बार जासूसी की गई है, और छलावरण के बावजूद, बहुत सारे बाहरी डिज़ाइन परिवर्तन देखे गए हैं, जैसे तेज दिखने वाली हेडलाइट्स, एक नया फ्रंट ग्रिल, आराम से बंपर, और पुन: डिज़ाइन किए गए टेललाइट्स।

maruti baleno facilate

रेंडरिंग वाहन के इंटीरियर में भी पूरी तरह से नया स्टाइल होगा, और उपकरण सूची को भी अपग्रेड किए जाने की उम्मीद है (बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, रीस्टाइल्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, आदि)। आगामी फेसलिफ़्टेड बलेनो के मौजूदा मॉडल के समान दो 1.2L पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है, एक माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाला और एक बिना।

नई पीढ़ी की मारुति ऑल्टो (New-gen Maruti Alto)

मारुति सुजुकी भी जल्द ही अपनी सबसे किफायती पेशकश ऑल्टो को अपडेट करने की योजना बना रही है। इसके नेक्स्ट-जेनरेशन वर्जन का भी रोड टेस्टिंग चल रहा है और इसके अगले साल आने की उम्मीद है। आगामी संस्करण का बाहरी डिज़ाइन वर्तमान संस्करण की तुलना में अधिक शार्प और चिकना होगा, और हम उम्मीद करते हैं कि इंटीरियर में भी बड़े बदलाव होंगे।

maruti zen alto

नेक्स्ट-जेन ऑल्टो के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर स्विच करने की संभावना है, जिससे वाहन की हैंडलिंग विशेषताओं और सुरक्षा कारक में सुधार होना चाहिए। अटकलों के अनुसार, नया मॉडल 0.8L NA पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा, जो वर्तमान-जीन ऑल्टो के समान है, लेकिन एक निष्क्रिय स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ अपग्रेड किया गया है। यहां 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी पेश किया जा सकता है।

टाटा अल्ट्रोज़ ईवी (Tata Altroz EV)

टाटा मोटर्स हमारे बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार लाइनअप का विस्तार करने की योजना बना रही है, और अगली पंक्ति में अल्ट्रोज़ ईवी है। 2020 ऑटो एक्सपो के दौरान भारत में प्रदर्शित, Altroz ​​EV समान ALFA प्लेटफॉर्म पर आधारित नियमित IC-इंजन Altroz ​​के समान होगी। डिजाइन भी समान होगा, ईवी के बाहरी और आंतरिक भाग पर नीले रंग की हाइलाइट्स को छोड़कर।

tata altroz new model

प्रस्ताव पर सुविधाएँ और उपकरण पेट्रोल/डीजल से चलने वाले अल्ट्रोज़ के समान होंगे। पावरट्रेन के विवरण की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन अटकलें बताती हैं कि इलेक्ट्रिक हैचबैक में नेक्सॉन ईवी की तुलना में बड़ा बैटरी पैक होगा, जो लगभग 500 किमी की अधिकतम ड्राइविंग रेंज पेश करता है।

Citroen C3

Citroen ने आधिकारिक तौर पर इस साल सितंबर में भारत में C3 का अनावरण किया, और यह 2022 की पहली छमाही में हमारे बाजार में बिक्री के लिए जाएगा। हालांकि यह Kia Sonet, Maruti Brezza जैसी सब-4-मीटर SUVs का प्रतिस्पर्धी होगा। Tata Nexon, Nissan Magnite, आदि, निर्माता C3 को "ट्विस्ट के साथ हैचबैक" के रूप में वर्णित करते हैं, तकनीकी रूप से इसे क्रॉसओवर-स्टाइल हैचबैक बनाते हैं। C3 का डिज़ाइन इसके बड़े भाई, C5 एयरक्रॉस से प्रेरित है। वाहन फंकी और स्पोर्टी दिखता है, और क्रॉसओवर से प्रेरित डिजाइन तत्वों जैसे ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग, फॉक्स बैश प्लेट्स और फॉक्स रूफ रेल्स के लिए धन्यवाद, इसमें एक बीहड़ सौंदर्य भी है। C3 में 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, संभवतः फ्लेक्स-फ्यूल तकनीक के साथ, मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।