Haier का लक्ष्य वाशिंग मशीन बाजार में 10-12% हिस्सेदारी हासिल करना है

कंपनी अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार कर रही है और अपनी खुदरा उपस्थिति का विस्तार कर रही है। कंपनी ने बुधवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) से लैस स्मार्ट और पूरी तरह से स्वचालित वाशिंग मशीन की एक नई रेंज लॉन्च की।
 

Newz Fast,New Delhi  हायर अप्लायंसेज इंडिया इस साल वॉशिंग मशीन बाजार में 10-12 फीसदी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कंपनी अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार कर रही है और अपनी खुदरा उपस्थिति का विस्तार कर रही है।

कंपनी ने बुधवार को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) और आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) से लैस स्मार्ट और पूरी तरह से स्वचालित वाशिंग मशीन की एक नई रेंज लॉन्च की। हायर दुकानों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करना चाहता है और ग्राहकों को आकर्षित करने में भी निवेश करेगा।

हायर अप्लायंसेज इंडिया के अध्यक्ष सतीश एनएस ने कहा कि फिलहाल हायर की वाशिंग मशीन 18,000 से 20,000 स्टोर में बिकती है, अब कंपनी इसे बढ़ाकर 27,000 करना चाहती है। "वाशिंग मशीन बाजार में हमारी 7-8 प्रतिशत हिस्सेदारी है और हम 2022 के अंत तक इसे 10-12 प्रतिशत तक बढ़ाना चाहते हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए, नए उत्पादों को भी बाजार में पेश किया जाएगा।" भारत में वाशिंग मशीन का अनुमानित बाजार लगभग 9 मिलियन यूनिट प्रति वर्ष है, जिसमें सेमी-ऑटोमैटिक और फुल ऑटोमैटिक की संख्या बराबर यानि 45-45 लाख यूनिट है। .

हायर प्रमोशनल कैंपेन और डिजिटल मार्केटिंग पर करीब 15-18 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। कंपनी पुरानी मशीनों की जगह नई मशीनों के क्षेत्र पर भी ध्यान दे रही है। कंपनी के पास वाशिंग मशीन के 85 से 90 मॉडल हैं और अधिकांश पुणे और नोएडा में इसके कारखानों में निर्मित होते हैं।