Monsoon In Haryana Update : अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Newz Fast, Hisar Monsoon In Haryana Update – हरियाणा में 13 जुलाई से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। कुछ दिन के ब्रेक के बाद फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज हरियाणा के दो जिलों में बारिश...
 

Newz Fast, Hisar

Monsoon In Haryana Update – हरियाणा में 13 जुलाई से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। कुछ दिन के ब्रेक के बाद फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज हरियाणा के दो जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अंबाला और यमुनानगर में बारिश की संभावना जताई है।

अंबाला और यमुनानगर दोनों जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई से मानसून हरियाणा राज्य में फिर से ज्यादा सक्रिय होने की संभावना है।

इसी कारण 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

किसानों को सलाह देते हुए डॉक्टर मदनलाल खीचड़ ने कहा कि आगामी दो से तीन दिनों में बारिश के आसार कम है। इसलिए कपास में निराई गुड़ाई कर सकते हैं।

वहीं धान में आवश्यकता होने पर सुबह शाम सिंचाई की जा सकती है। मॉनसून 26 जुलाई के बाद दोबारा सक्रिय होने के कारण कपास के खेत में पानी की निकासी को लेकर किसानों को व्यवस्था करनी चाहिए। (Monsoon In Haryana Update )