Kisan Andolan : गाजीपुर बॉर्डर पर किसान प्रदर्शनकारियों से मिलेंगे हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला

Newz Fast, Ghazipur Border Kisan Andolan – केएमपी-केजीपी इंटरचेंज पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पहुंच रहे हैं। वह अटेहा मोड़ स्थित धरने पर बैठे किसानों संबोधित...
 

 Newz Fast, Ghazipur Border

Kisan Andolan – केएमपी-केजीपी इंटरचेंज पर कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला पहुंच रहे हैं।

वह अटेहा मोड़ स्थित धरने पर बैठे किसानों संबोधित करेंगे। इसके अलावा, वह गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों से भी मिलेंगे।

मुआवजा बढ़ने से ग्रेफ के किसान खुश

फरीदाबाद में किसान संघर्ष समिति नहरपार फरीदाबाद की कार्यकारिणी की बैठक प्रधान जगबीर सिंह नागर की अध्यक्ष्ता में गांव भतौला में हुई। बैठक का संचालन महासचिव सत्यपाल नरवत ने किया।

इस दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा किसानों की अधिगृहीत जमीन का मुआवजा बढ़ाने को लेकर प्रसन्नता जाहिर की गई।

किसानों का दावा है कि नीमका, खेड़ीकला,खेड़ी खुर्द, फरीदपुर, बसेलवा, बादशाहपुर, पलवली, मिर्जापुर, भतौला, बड़ौली, प्रहलादपुर, भूपानी, टिकावली गांव का बढ़ा है जबकि बुढ़ैना, मवई, वजीरपुर का मुआवजा घटा दिया गया है।

हालांकि अभी नोटिफिकेशन आने के बाद पता चलेगा की असल में किस गांव का कितना मुआवजा तय किया गया है। अब किसानों को मुआवजा मिलने का इंतजार है।

कुछ गांव के किसानों की रायल्टी भी नहीं आई है। इसमें भतौला, नीमका, बसेलवा, फज्जूपुर, वजीरपुर आदि शामिल है। कुछ किसानों की शुरू से ही रायल्टी नहीं मिली है और जिन किसानों की जमीन 2017 में अधिग्रहण की गई थी, उनकी भी रायल्टी नहीं मिली है।

समिति के पदाधिकारी मंगलवार को प्राधिकरण के कार्यालय जाएंगे। बैठक में राजकुमार आर्य, प्रकाश चंद, बाबू, धीरज, विजयपाल, लीलू चंदीला, अरुण त्यागी, लच्छी राम शर्मा, करतार, उमेद नागर मौजूद थे (Kisan Andolan)