home page

Haryana Rain Forecast : हरियाणा में बदलेगा मौसम, इन जगहों पर होगा भारी बारिश

Newz Fast, Haryana Weather Report Haryana Rain Forecast झमाझम बरसात के बाद अगस्त माह का पहला पखवाड़ा सूखा बीत रहा है। प्रदेश में इस माह उम्मीद के मुताबिक बरसात नहीं हो पाई है। मौसम विभाग की मानें तो अब गर्मी व उमस लोगों को बेहाल करेगी, क्योंकि एक सप्ताह तक...
 | 
Haryana Rain Forecast : हरियाणा में बदलेगा मौसम, इन जगहों पर होगा भारी बारिश

Newz Fast, Haryana Weather Report

Haryana Rain Forecast

झमाझम बरसात के बाद अगस्त माह का पहला पखवाड़ा सूखा बीत रहा है। प्रदेश में इस माह उम्मीद के मुताबिक बरसात नहीं हो पाई है। मौसम विभाग की मानें तो अब गर्मी व उमस लोगों को बेहाल करेगी, क्योंकि एक सप्ताह तक बरसात की संभावना न के बराबर है। (Haryana Rain Forecast)

Haryana Rain Forecast : हरियाणा में बदलेगा मौसम, इन जगहों पर होगा भारी बारिश

10 अगस्त से ब्रेक मानसून की परिस्थितियां बन गई हैं। इस समय मानसून की टर्फ हिमालय के तराई इलाकों में शिफ्ट हो रही है। अब पूरे उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में एक बार फिर से शुष्क हो जाएगा। (Haryana Rain Forecast)

लेकिन मानसून की पूर्वी टर्फ रेखा और धुरी अपनी सामान्य जगह से थोड़े दक्षिण में होगी। इसके अलावा, बिहार और आसपास के क्षेत्र में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र विकसित होने की भी उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक ब्रेक मानसून की स्थिति 15 या 16 अगस्त तक जारी रह सकती है। (Haryana Rain Forecast)

Haryana Rain Forecast : हरियाणा में बदलेगा मौसम, इन जगहों पर होगा भारी बारिश

इस समय यह बनी हुई है मानसून की स्थिति

पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और उससे सटे दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र कमजोर हो गया है और अब इसी क्षेत्र में औसत समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर चक्रवाती परिसंचरण देखा जा रहा है। मानसून की टर्फ गंगानगर, नारनौल, आगरा, वाराणसी, गया, मालदा, उत्तर-पूर्व अरुणाचल प्रदेश से होते हुए गुजर रही है। (Haryana Rain Forecast)

कैसे रहेगी आने वाले 24 घंटों में मौसम की गतिविधियां

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिम बंगाल, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों और पूर्वी यूपी में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है।

Hanuman Poonia Arrest : हनुमान पूनियां व यश भांभू की तलाश में टीमें कर रही छापेमारी, इन धाराओं के तहत हुआ मामला दर्ज

उत्तर पूर्व भारत, तटीय आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। शेष पश्चिमी हिमालय, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली, शेष उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, छत्तीसगढ़ और बाकी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना बनी हुई है। (Haryana Rain Forecast)

हमारी खबरें Google News पर पाने के लिए – यहां क्लिक करें