राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 July : मेष और कुंभ राशि वालें सावधान, सभी राशियों का जानें, आज का राशिफल

rashifal

Newz Fast, New Delhi

Aaj Ka Rashifal 19 July –  पंचांग के अनुसार 19 जुलाई, सोमवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इस दिन शुभ योग बना हुआ है। चंद्रमा तुला राशि और नक्षत्र विशाखा है। देव गुरु बृहस्पति कुंभ राशि और शनि देव मकर राशि में विराजमान हैं। आइए जानते हैं आज का राशिफल।

मेष राशिफल

मेष

आज मन में भटकाव की स्थिति रहेगी, ऐसे में सबसे करीबी या वरिष्ठ लोगों की सलाह से काम करना सार्थक होगा। उलझन भरे मन का फैसला नुकसान करवा सकता है।

फाइनेंस से जुड़ा काम कर रहे लोगों को मनमुताबिक डील मिलेगी। गायकी-संगीत से जुड़े सामान का कारोबार करने वालों को लाभ होगा।

वृषभ राशिफल

आज के दिन कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, तो वहीं दूसरी ओर तनाव का स्वास्थ्य पर असर दिखेगा। ऑफिस में बेस्ट परफार्मर बनने के लिए मल्टी टास्किंग होना होगा।

कारोबारी नए व्यापार या पूंजी निवेश की प्लानिंग कर सकते हैं। पार्टनर के साथ लेन-देन या कागजी कार्रवाई में नियम कानून का पूरी तरह पालन करें।

मिथुन  राशिफल

मिथुन राशि

 आज मानसिक चिंता हावी हो सकती है। महादेव का स्मरण कर दिन की शुरुआत करें। ऑफिशियल कामकाज में भी अलर्ट रहना होगा। परिश्रम में कोई कमी न आने दें, जल्द सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

दूध कारोबारियों को गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा। ग्राहकों से शिकायत मिल सकती है। युवाओं को अपनी मां की बातों को अनदेखा नहीं करना चाहिए। स्वास्थ्य में अगर बीपी हाई रहता है तो क्रोध या तनाव से दूर रहें।

किडनी या लीवर से जुड़ी कोई समस्या है तो खानपान और दवा में बिल्कुल लापरवाही न करें। घर में सुरक्षा को और मजबूत कर लें, चोरी आदि की आशंका है।

वृषभ राशिफल

आज के दिन काम मन मुताबिक नहीं हो रहा है तो ठहर जाएं। खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें। जल्द स्थितियां बदलने वाली हैं।

ऑफिशियल कामकाज की बाधाएं भी जल्द दूर होंगी, नई नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को सिर्फ सूचना मिलने की पूरी संभावना है। व्यापारियों को अपने महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखने चाहिए।

सरकारी कार्रवाई से बचे रहेंगे। युवा लैपटॉप या मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से बचें। स्वास्थ्य में घर की सबसे छोटी संतान का ख्याल रखें। रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बना सकते हैं, साथ ही छोटे भाई बहनों की उन्नति के मार्ग बनेंगे।

सिंह राशिफल

 आज के दिन आपको हर परिस्थिति में खुद को संतुलित रखना होगा। ऐसा कर आप बिगड़े काम भी बना सकेंगे। शोध कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है।

नौकरी में रुके कामकाज जल्द शुरू हो सकते हैं। कारोबारियों के लिए व्यापार विस्तार का यह सही समय है। ग्राहकों की उपयोगिता देखते हुए स्टॉक मेनटेन करें। युवाओं को व्यर्थ के विवादों से बचना चाहिए।

See also  Aaj Ka Rashifal 26 July : तुला, वृश्चिक व मकर राशि के जातक आर्थिक रूप से रहें सावधान, मेष राशि वाले गाड़ी चलाते समय बरतें सावधानी

स्वास्थ्य के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा, लेकिन ध्यान रखें दवा या दिनचर्या में अचानक कोई बदलाव न करें। घरेलू मामलों में समझदारी से काम लेना होगा। परिवार में बेहतर प्रबंधन के लिए सबकी तारीफ मिलेगी।

कन्या राशिफल

 आज के दिन किसी मुद्दे पर बहस की स्थिति में नापतोल कर बात रखें। लोग आपकी भावनाओं को उल्टे तरीके से समझ कर मजाक उड़ा सकते हैं। आर्थिक लाभ के लिहाज से कमाई के नए स्रोत बनेंगे।

नौकरीपेशा लोगों को विदेश से भी काम के मौके मिल सकते हैं। कारोबारियों के लिए बिना अनुभव वाले क्षेत्रों में जोखिम खतरनाक होगा। विशेषज्ञ से जानकारी लेना सार्थक होगा। छात्रों के लिए दिन अच्छा है।

अपना मनपसंद रचनात्मक काम करें। स्वास्थ्य में डायबिटीज के मरीज हैं तो शुगर लो हो सकता है, नियमित जांच कराते रहें। घर या प्लॉट खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो दस्तावेजों की पड़ताल जरूर कराएं।

तुला राशिफल

 आज दूसरों की कड़वी बातें मन को उदास कर सकती हैं। मगर बिना हतोत्साहित हुए खुद को सकारात्मक बनाए रखें। आत्म चिंतन कर भविष्य की कार्ययोजनाओं पर बढ़ने की जरूरत होगी।

नौकरीपेशा लोगों का कार्यस्थल पर सहकर्मियों से विवाद हो सकता है। सोने-चांदी का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभकारी होगा। निवेश या नए समझौतों के लिए भी सही समय है, यदि आपका पैसा कहीं फंसा है तो मेरे रीमाइंड कर वापस ले सकते हैं।

स्वास्थ्य में मौसम में बदलाव के चलते सर्दी-खांसी या जुकाम की दिक्कत हो सकती है। बुजुर्गों को पित्त विकार से जूझना पड़ सकता है। घर में अपने फैसलों की वजह से मान-सम्मान मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल

 आज के दिन जहां एक और ओर कारोबार और समाज में जल्द तरक्की के लिए दायरा बढ़ाने पर फोकस करें, तो वहीं दूसरी ओर सकारात्मक ऊर्जा के साथ फील्ड के संपर्कों को बढ़ाने का प्रयास लाभकारी होगा।

करियर में प्रगति के अच्छे अवसर हैं। अजीविका को लेकर थोड़ी बेहतर प्लानिंग करें। दवाओं के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए फिलहाल समय ठीक है। युवाओं को सतर्क रहने की भी जरूरत होगी, अच्छा बर्ताव कर दिल जीतने की कोशिश करें।

सेहत में आज पुरानी बीमारियां परेशानी बढ़ा सकती हैं। संतान का स्वास्थ्य अचानक खराब हो सकता है। परिवार और दोस्तों संग वक्त बिताएं। छोटी ट्रिप पर भी जा सकते हैं।

धनु राशिफल

 आज के दिन भाग्य से अधिक कर्म पर विश्वास करना होगा। परिवार, समाज या कार्यस्थल पर अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने का प्रयास करें। आपकी छोटी सी गलती भी रिश्ते की डोर कमजोर कर सकती है।

See also  Aaj Ka Love Rashifal 17 August 2021 : आज का राशिफल 17 अगस्त 2021

कार्यस्थल पर बॉस आपकी जिम्मेदारी बढ़ा सकते हैं, टीम को एकजुटकर सहयोग बढ़ाएं। पैतृक कारोबार में थोड़ी सजगता बरतें। थोक कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, लापरवाही में अच्छे अवसर गंवा सकते हैं।

स्वास्थ्य में महामारी को लेकर अलर्ट रहना होगा, वहीं दूसरी ओर आपको हैवी फूड के चलते एसिडिटी हो सकती है, ऐसे मैं आपको हल्का-सुपाच्य भोजन करने की सलाह है। पार्टनर से सहयोग और विश्वास घट सकता है। बातचीत कर स्नेह बनाए रखें।

मकर राशिफल

आज के दिन भविष्य की तैयारियों को नई दिशा देने के लिए रूपरेखा खींचनी होगी। करियर, कारोबार या नौकरी हर जगह अपनी योग्यता साबित करनी पड़ सकती है।

गुण और दोष के आधार पर निर्णय लें। नौकरी के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। तेल के कारोबार से जुड़े लोग सावधानी बरतें, नुकसान की आशंका है। सेहत के लिए अलर्ट रहना होगा।

घर के बुजुर्ग और बच्चों की देखभाल में कोई कमी न होने पाए। महिलाओं को परिवार में कहीं से धन मिलने की संभावना है। असमंजस पर बुजुर्गों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है। मित्र और वरिष्ठों से सार्थक सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशिफल

 आज के दिन धार्मिक प्रवृति के लोगों के लिए चिंतन का है, ऐसे में आपको भजन कीर्तन और सब के साथ मिलकर सत्संग अवश्य करना चाहिए। (Aaj Ka Rashifal 19 July )

मन में सकारात्मक भाव बनाकर रखेगा। कार्यस्थल, कारोबार या परिवार हर जगह रिश्तों को प्राथमिकता दें। ऑफिस में सहकर्मियों से सहयोग-स्नेह का भाव रखें। सैन्य क्षेत्र से जुड़े लोगों के तबादले की गुंजाइश है।

कारोबार में बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण फैसले लेने से पहले सोच विचार करें। स्वास्थ्य के लिहाज से तेल-मसालेदार खाद्य पदार्थ से परहेज रखें। लंबे समय से बिगड़े रिश्तों को तालमेल से सुधारने का प्रयास करें। पारिवारिक की स्थिति सामान्य और संतुलित रहेगी।

मीन राशिफल

 आज के दिन शांत रहने से ही स्थितियां अनुकूल रहेंगी। कार्यस्थल से घर तक आज गुस्से पर नियंत्रण रखें। सभी से समान व्यवहार रखें। मन शांत रखने में गुरु का ध्यान मददगार होगा।

ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल से काम करने की जरूरत है। कारोबार में ट्रांसपोर्ट का काम करने वालों को वाहन और ग्राहक दोनों का ख्याल रखना होगा। युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे करियर में प्रयासरत है तो सजग रहें।

सेहत को लेकर सतर्क रहें। महामारी के दौर में अनावश्यक लंबी यात्रा करने से बचें। पित्त बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों का प्रयोग कम करें। परिवार में नए सदस्य के आगमन से मन प्रसन्न होगा। (Aaj Ka Rashifal 19 July )

Related posts

Aaj Ka Love Rashifal 15 September 2021 : आज का राशिफल 15 September 2021, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

newzfast091

Aaj kesa Rahega Mera Din : आज के दिन इन पांच राशियों के लिए खुलेगा कुबेर का खजाना, जानिये आपका कैसा रहेगा दिन ?

Sandeep Kumar

Aaj ka Love Rashifal 10 August 2021 : आज का लव राशिफल, इन राशियों के लिए आज का दिन रहेगा बेहद शुभ

Sandeep Kumar

Leave a Comment