पापा की परियों का दिल धड़काने आ गया Honda Activa 6G, मिलेगा 109 cc का दमदार इंजन

Newz Fast, New Delhi, Honda Activa 6G : मार्केट में आया पापा की परियों के लिए भारत की जानी मानी दो पहियां वाहन कंपनी का यह धमाकेदार लुक वाला स्कूटर Honda Activa 6G।

इस स्कूटर में आपको काफी बढिया लुक देखने को मिल जाता है। जो लड़कियों को काफी पसंद आ रहा है। यह स्कूटर मार्केट में 3 वेरिएंट ऑप्शन और 7 कलर ऑप्शन देखने को मिलते है।

जो सातों ही काफी शानदार बताएं जा रहे है। यह स्कूटर आपको मार्केट में 1 लाख रुपये से कम कीमत के साथ देखने को मिल जाता है। जो हर किसी के लिए काफी बजट में होने वाली है।

Honda कंपनी ने यह खास स्कूटर लड़कियों के लिए बनाय गया हैं क्योंकि इसमें आपको काफी तगड़ा लुक देखने को मिलता है। इस स्कूटर को आप अपनी मम्मी या फिर बेटी को गिफ्ट देने के लिए भी खरीद सकते है।

यह स्कूटर मार्केट में आपको काफी तगड़े-तगड़े फीचर्स देखने को मिल जाता है। इस स्कूटर को कंपनी ने खास डिजाइन और इसमें फीचर्स दिये है। जिससे हर कोई स्कूटर बिना किसी परेशानी के चला सकेगा।

Honda Activa 6G price and engine-

कीमत की बात करें तो यह स्कूटर आपको मार्केट में 78 हजार 300 रुपये की शुरूवाती कीमत के साथ देखने को मिलता है। जैसा कि हमने बताया था कि यह कीमत हर किसी के बजट में होने वाली हैं और इस स्कूटर में आपको कुल 3 अलग-अलग वेरिएंटस देखने को मिलते है।

जिसकी बात करें तो पहला वेरिएंट Standard कीमत 78 हजार 300 रुपये, दूसरा Deluxe कीमत 80 हजार 800 रुपये और तीसरा व आखिरी H-Smart जिसकी कीमत मार्केट में 84 हजार 300 रुपये बताई जा रही है। यह तीनों वेरिएंटस ऑप्शन के साथ मार्केट में उपलब्ध है।

Honda कंपनी के इस स्कूटर में आपको 109 cc का इंजन देखने को मिलता है। जो इस स्कूटर के लिए बिल्कुल बेस्ट ऑप्शन है। यह स्कूटर जैसे कि कंपनी ने खास लड़कियों के लिए बनाया हैं तो इसमें आपको इंजन भी उनके हिसाब से देखने को मिलता हैं लेकिन यह इंजन काफी शानदार बताया जा रहा है।

पॉवर की बात करें तो इसमें आपको 7.73 bhp और टॉर्क 8.90 Nm बताया जा रहा है। कंपनी द्वारा बताया जा रहा हैं कि यह स्कूटर हमें इस इंजन में काफी अच्छी माइलेज निकाल कर देता है। जो इस स्कूटर में 50kmpl की बताई जा रही है।

Honda Activa 6G look/design and color options-

कंपनी ने इस स्कूटर में काफी सुंदर लुक और डिजाइन दिया है। जिससे यह स्कूटर मार्केट में लड़कियों और बाकी सभी के दिलों पर राज कर रहा है। लुक ही नहीं बल्कि कलर्स के मामले में भी यह स्कूटर दमदार बताया जा रहा है।

जिससे आप इस स्कूटर को मार्केट से Blue, Grey, Copper, White, Dark blue, Red और Black जैसे कलर्स के साथ खरीद सकते है। इस स्कूटर में आपको इन कलर्स के साथ और भी ज्यादा दमदार लुक देखने को मिलता है।

Honda Activa 6G

Honda Activa 6G features details-

यह स्कूटर आपको मार्केट में काफी शानदार फीचर्स के साथ देखने को मिल जाता है। जिससे यह स्कूटर और कंपनी के स्कूटर को टक्कर देता है। फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में आपको combined braking system दिया गया है।

जिसके तहत आपको इस स्कूटर में फ्रंट और रीयर में drum brakes देखने को मिल जाते है। इनके अलावा इस स्कूटर में आपको analogue instrument console, analogue odometer, analogue speedometer, halogen headlight, led brakelight और halogen left and right turn signals देखने को मिल जाते है। इन फीचर्स के साथ यह स्कूटर और भी शानदार बन जाता है।

Also Read This-

Hero Splendor Plus में मिलता हैं 65kmpl का धाकड़ माइलेज, मात्र इतने रुपये हैं कीमत

Leave a Comment